हरियाणा विधानसभा की चुनावी कमान संभालेंगे पीएम मोदी, शाह और नड्ढा

0
8

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की प्रचार कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं गृह मंत्री अमित शाह तथा कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा संभालेंगे।

हरियाणा में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने के प्रयास में जुटी भाजपा ने 90-सीटों वाली विधानसभा में इस बार 75 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए नरेंद्र मोदी, शाह और नड्ढा के अलावा पार्टी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और तेज तर्रार नेता योगी आदित्यनाथ के अलावा अन्य नेताओं के धुआंधार प्रचार का कार्यक्रम पार्टी ने तैयार किया है ।

मोदी राज्य में चार बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार मोदी 14 अक्टूबर को बल्लभगढ़ में और 15 अक्टूबर को दादरी और थानेसर में बड़ी रैलियों को संबोधित करेंगे । मोदी 18 अक्टूबर को हिसार में रैली को संबोधित कर पार्टी उम्मीदवारों के पक्ष में वोट मांगेगे।

भाजपा की चुनावी रणनीति के चाणक्य माने जाने वाले श्री शाह राज्य विधानसभा चुनाव में पार्टी के स्टार प्रचारक होंगे। भाजपा को उम्मीद है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम तय करने में मोदी सरकार की कश्मीर नीति भी बड़ी भूमिका निभा सकती है।

शाह 9 अक्टूबर को रोहतक, कैथल, हिसार और भिवानी जिलों में चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे। वह चौदह अक्टूबर को फतेहबाद, पंचकूला, गुरुग्राम और करनाल में रैलियों को संबोधित करेंगे।

भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा अलगे सप्ताह सिरसा और गुरुग्राम में चुनाव रैलियों को संबोधित करेंगे। नड्ढा की 11 अक्टूबर को डबवाली, कलांवाली, पटौदी और रनिया में रैली होगी।

योगी आदित्यनाथ भी हरियाणा में रैलियां कर मतदाताओं से भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करेंगे। योगी की 11 अक्टूबर को कालका, नारायणगढ़ , जुलाना और सोनीपत में रैलियां होनी हैं ।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 40 स्टार प्रचारकों की सूची तैयार की है जिसमें अभिनेता से नेता बने सांसद सन्नी देओल, भोजपुरी गायक और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन , मथुरा सांसद हेमा मालिनी, उत्तर पश्चिमी दिल्ली से सांसद सूफी गायक हंस राज हंस की भी रैलियां होनी हैं।

प्रदेश में 21 अक्टूबर को होने वाले मतदान के लिए भाजपा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अगुवाई में एक बार फिर चुनाव मैदान में है। खट्टर करनाल से चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा पार्टी ने हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कई अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी भी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें बबीता फोगाट दादरी से पार्टी उम्मीदवार हैं।

राष्ट्रीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सरदार संदीप सिंह पेहोवा से अपनी चुनावी किस्मत आजमाएंगे जबकि ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त अपने गृह जिले बड़ोदा से चुनाव लड़ेंगे।

भाजपा प्रदेश प्रमुख सुभाष बराला तोहाना से पार्टी के उम्मीदवार हैं और राज्य के वरिष्ठ मंत्री अनिल विज अंबाला छावनी से चुनाव लड़ेंगे।

हरियाणा के साथ ही महाराष्ट्र विधानसभा के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होगा। परिणाम 24 अक्टूबर को आयेंगे।

 

( मोरख़बर से आप फ़ेसबुकट्विटरयूट्यूब, व इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो व लाइक करके जुड़ सकते हैं )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here