सीएम भूपेश ने घटाई खुद की सुरक्षा, काफिले में कम चलेंगी गाड़ियां

0
29

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा में कटौती होगी। राज्य के आर्थिक ढाँचे में फ़िज़ूलख़र्ची के कई मामलों के बीच सीएम भूपेश बघेल ने इशारों में ही डॉ. रमन सिंह को गंभीर नसीहत दे दी है। सुरक्षा व्यवस्था में कटौती की पहल खुद सीएम भूपेश बघेल ने ही की है। सीएम की पहल पर अब उनके कारकेड (काफिले) में कम गाड़ियां चलेंगी। वर्तमान में उनके कारकेड में 7 गाड़ियां चलती हैं।

मुख्यमंत्री निवास में भेंट मुलाकात जनचौपाल कार्यक्रम के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “मितव्यता से ही फ़िज़ूलख़र्च रोक सकते हैं। मैंने अपने कारकेड में कटौती की है, लेकिन पुराने लोग आज भी लम्बी कारकेट में हैं। मैं इस मामले में किसी को सलाह नहीं दे सकता, लेकिन ऐसे लोगों को ख़ुद ही सोचना चाहिए”।

सीएम भूपेश ने कहा, पुराने नेताओं को इस पर खुद ही विचार करना चाहिए। जाहिर है, उनका इशारा पूर्व सीएम रमन सिंह की ओर था। पुराने नेताओं में NSG सुरक्षा के कारण रमन सिंह का लंबा काफिला चलता है।

बता दें कि भूपेश बघेल ने सीएम का पदभार ग्रहण करने के बाद ही वीआईपी कल्चर को बंद करने की बात कही थी। इसके बाद अब सुरक्षा कम करने की बात सीएम भूपेश ने कही है।

 

( मोरख़बर से आप फ़ेसबुकट्विटरयूट्यूबइंस्टाग्राम  व व्हाट्सएप पर फ़ॉलो व लाइक करके जुड़ सकते हैं )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here