साल में दो बार फ्री गैस सिलेंडर का ऐलान ! अमित शाह ने इन त्योहारों के लिए की बड़ी घोषणा

नेशनल डेस्क। इन दिनों जम्मू कश्मीर में चुनाव जारी हैं। पहले चरण का चुनाव हो चुका है। दूसरे चरण के चुनाव के लिए पार्टियां रैली कर रही हैं। इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार (21 सितंबर) को जम्मू में रैली को संबोधित किया। इस दौरान एक बड़ा ऐलान करते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा, कि ‘ईद और मुहर्रम के मौके पर 2 गैस के सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे।’

आपको बता दें कि मेंढर में जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा,’जम्मू-कश्मीर में अब्दुल्ला, मुफ्ती और नेहरू-गांधी परिवार ने 90 के दशक से लेकर अब तक दशहतगर्दी फैलाई। जब पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने जम्मू-कश्मीर से दशहतगर्दी को खत्म किया है। यहां के युवाओं के हाथ में पत्थर की जगह लैपटॉप पकड़ाया है।

तीन परिवारों का शासन खत्म होने के कगार पर

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा,’ ये चुनाव, जम्मू-कश्मीर में तीन परिवारों का शासन समाप्त करने वाला है। अब्दुल्ला परिवार, मुफ्ती परिवार और नेहरू-गांधी परिवार इन तीनों परिवारों ने यहां जम्हूरियत को रोक कर रखा था। अगर 2014 में मोदी जी की सरकार न आती तो पंचायत, ब्लॉक, जिले के चुनाव नहीं होते।

गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा,’मोदी के आने बाद ओबीसी, पिछड़ों, गुर्जर बकरवाल और पहा​ड़ियों को आरक्षण मिला। जब मैंने बिल पेश किया, तो फारूक अब्दुल्ला की पार्टी ने विरोध किया और यहां गुर्जर भाइयों को भड़काना शुरू किया। जब मैं राजौरी आया था, तब मैंने वादा किया था कि हम गुर्जर भाइयों के आरक्षण को कम नहीं करेंगे और पहाड़ियों को भी आरक्षण देंगे और हमने आपना वो वादा निभाया।

शाह ने कहा कि कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का कहना है कि हम आरक्षण समाप्त करेंगे, जबकि, बीजेपी कह रहे हैं कि हम प्रमोशन में भी गुर्जर बकरवाल और पहाड़ियों को आरक्षण देंगे। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने युवाओं के हाथ से पत्थर छीना है।

महिलाओं के खाते में आएंगे 18 हजार रुपए

उन्होंने कहा कि, फारुख अब्दुल्ला लंदन में छुट्टी मनाते थे, जब यहां आतंक फैलता था, ये लोग कहते हैं हम आरक्षण खत्म करेंगे। लेकिन हमारी सरकार रिजर्वेशन देने का काम करेंगी। गृहमंत्री ने आगे कहा कि 18 हजार रुपया महिलाओं के खाते में आएंगे।जबकि, ईद और मोहर्रम पर 2 सिलेंडर फ्री में देंगे। इसके अलावा हम 500 यूनिट बिजली भी फ्री देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *