CRPF के जवान ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

धमतरी। सीआरपीएफ के जवान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है, पुलवामा में पदस्थ सुरेश सोनवानी करीब एक माह की छुट्टी लेकर अपने गृह ग्राम ढेमार आया हुआ था, इसी दौरान उसने अपने घर के अंदर रूम में फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है। मामला अर्जुनी थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार जवान और उनके पत्नी के बीच विवाद होने के बाद पत्नी छोड़ कर चली गई थी, जिसका गम जवान को बना रहता था, इस बीच जवान ने घर पर ही ख़ुदकुशी कर ली। जवान ने जब रूम में फांसी लगाया, तब घर पर कोई नहीं था। उनकी मां सामाजिक कार्य से बाहर गई हुई थी, जब वह घर वापस आई तो रूम में आवाज लगाई, कोई प्रतिक्रिया नहीं आने पर दरवाजे को खोला गया।

तब देखा उनका बेटा सुरेश सोनवानी फांसी पर लटका हुआ है, मां की चीख पुकार सुनकर आस पास लोग पहुंचे और पुलिस को मामले की सुचना दी, सुचना पर पहुंची पुलिस पंचनामा कार्यवाही कर आगे की कार्यवाही में जुट गई है। बहरहाल जवान आखिर किसलिए ख़ुदकुशी किया है, यह कारण अज्ञात बनी हुई है। पुलिस की जांच के बाद ही पता लग पाएगा की आखिर जवान ने ख़ुदकुशी क्यों की।

विवाद के बाद मायके में रहती थी पत्नी

अधिकारियों ने बताया कि जानकारी मिली है कि घरेलू विवाद के बाद सिपाही की पत्नी सात वर्षीय बेटे को लेकर मायके चली गई थी। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि सोनवानी इस बात से परेशान थे। “सोनवानी की पत्नी पिछले तीन साल से अपने मायके में रह रही थी। छुट्टी पर सोनवानी के घर आने के बाद वह वापस लौट आई थी। कुछ दिन पहले दंपति के बीच फिर से किसी मुद्दे पर झगड़ा हुआ था।” अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया है। मामले की जांच जारी है।

बता दें कि प्रदेश में लगातार जवानों के सुसाइड करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी राज्य में कई ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। कई जवानों ने खुद के सर्विस राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *