Bus Accident : घटनास्थल का निरीक्षण करने गृहमंत्री विजय शर्मा पहुंचे कुम्हारी, सीएम साय ने की मुआवजा व नौकरी देने की घोषणा

दुर्ग। गृहमंत्री विजय शर्मा कल रात हुए बस हादसे का निरीक्षण करने बुधवार को कुम्हारी पहुंचे है। इनके साथ बड़े अधिकारी भी पहुंचे हुए है। दुर्ग रेंज आईजी और संभाग कमिश्नर ने बस हादसे की जानकारी गृहमंत्री को दी थी। इसके बाद आज गृहमंत्री शर्मा घटनास्थल पहुंचे और खदान के ऊपर सड़क और नीचे खदान में गिरी बस का निरीक्षण कर रहे हैं। इस दौरान इंटर डिपार्टमेंट लिड एजेंसी रोड सेफ्टी के अधिकारी AIG संजय शर्मा भी मौके पर पहुंचे हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार देर रात कुम्हारी के केडिया डिस्टलरी में काम करने वाले 40 कर्मचारियों को लेकर एक बस डिस्टलरी से खपरी की ओर जा रही थी। इसी बीच अचानक बस अनियंत्रित होकर 30 फीट गहरी मुरुम खदान में गिर गई, जिसमें मौके पर ही 6 लोगों ने जान गंवा दी। वहीं आज एक और घायल की मौत होने से मरने वालों का आंकड़ा 14 तक पहुंच चुका है। वहीं लगभग 15 कर्मचारी गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

हादसे में मृत हुए सभी कर्मचारियों के शवों को सुपेला स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल और 3 मृतकों के शवों को जिला अस्पताल के मर्च्यूरी में रखा गया है। सुबह से ही जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल पहुंच चुके हैं, जिसमें मजिस्ट्रेट के सामने सभी शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। कुछ मृतक के परिजन शव को लेने से इनकार कर रहे थे।

वहीं सीएम साय ने घायलों से मुलाकात के बाद हादसे के पीड़ियों के लिए मुआवजे व नौकरी दिए जाने की घोषणा की है। मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कुम्हारी की घटना को लेकर दुख जताया। मुख्यमंत्री ने घटना को दुखद जताते हुए कहा कि ऐसी घटनाएं ना हो इसकी कोशिश करनी चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *