राजनीति

No image

प्रधानमंत्री की फकीरी का ट्रेंड ट्विटर पर 

यूपी के मुरादाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को फकीर होने और काला धन के खिलाफ लड़ाई को लेकर कई बातें कही, मगर पीएम मोदी के भाषण उनके विरोधियों को रास नहीं आया। ट्विटर पर पीएम का भाषण #YoModiSoFakeer  नाम से ट्रेंड करने लगा
पढ़िए कुछ   ट्विटस 

‏@ArvindKejriwal  
मोदीजी, आप फ़क़ीर? रोज़ 4 जोड़ी नए कपड़े बदलते हो, 10 लाख का सूट, पूरी दुनिया घूमते हो? अब आपकी ऐसी बातों पर लोगों का विश्वास ख़त्म हो गया

डॉ सानिया अर्जुम : 
कुछ इस तरह उस ने अपनी फकीरी की मिसाल दी
मुठ्ठी में धूल लेकर सारे गरीबों की आंखो में उछाल दी

‏@siona_gogoi   
खुद खाता काजू की खीर, 
जनता की फूटी तक़दीर 
चार बार तू कपडे बदले
यो मोदी सो फकीर

‏@khalidmfp  ंग
माल्या भी कहता था, "हम तो फ़क़ीर आदमी हैं, झोला ले के चल पड़ेंगे जी।

फिर हमारे 9000 करोड़ उसी झोले में ले के चल पड़ा।

‏@ac612aeab405  
वो इतने बड़े फकीर हैं कि दस लाख रुपए का सूट पहनते हैं। सूट पर नाम का गोदना भी गोदवाते हैं।


 

No image

महाराष्ट्र में नगर परिषदों और नगर पंचायतों के मत गणना चल रही है. रविवार को महाराष्ट्र को 25 जिलों के 147 नगर परिषदों और 17 नगर पंचायतों के लिए चुनाव हुए थे. 147 में से 63 नगर परिषदों के चुनाव के परिणाम घोषित किये जा चुके हैं. 147 में से 63 सीटों में बीजेपी ने 22, शिवसेना ने 9, कांग्रेस ने 12 एनसीपी ने 7 और अन्य ने 13 सीटों पर जीत हासिल की है.  

No image

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच बढ़ती नज़दीकी की अटकलों से बिहार में महागठबंधन के सहयोगियों में बेचैनी बढ़ रही है. इस बीच आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से फोन पर बात भी की है कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने सोनिया और लालू की फ़ोन पर बात होने की पुष्टि भी की है बताया जा रहा है कि  रविवार को लालू ने  सोनिया से फोन पर बात की थी. इस दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी भी लालू के साथ मौजूद थे.

No image

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बात का जवाब दिया। उन्होंने राज्यसभा में कहा, 'चर्चा के लिए विपक्ष की कोई तैयारी नहीं है, इसलिए विपक्ष बहस के लिए अनुचित शर्तें रख रहा है। जिनके नेतृत्व में चली सरकार में 2जी जैसे घोटाले हुए, आज कालेधन के खिलाफ कार्रवाई उन्हें भारी भूल लग रही है।' इससे पहले गुरुवार को राज्यसभा में नोटबंदी पर जमकर बहस हुई। विपक्ष ने सराकर पर आरोप लगाए और सरकार ने आरोपों का जवाब भी दिया।नोटबंदी के मुद्दे राज्यसभा में हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।

No image

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां गांधीनगर में करंसी चेंज कराने पहुंची.. जाहिर है प्रधानमंत्री की मां जब लाइन में खड़ी हों तो सुर्खियां बनेंगी ही। उन्होंने ओरिएंटल बैंक से 4500 रुपये बदलवाए. कुछ समय बाद ट्विटर पर ​हीरा बेन छा गई। किसी ने हीरा बेन और प्रधानमंत्री की तारीफ में कसीदे पढ़े तो किसी ने इस पर चुटकी ली। 
हम आपको दिखाते हैं कुछ ट्विट्स 

Chetan Ambedkar ‏ ने लिखा है

राहुल गांधी नोट बदलें उसे नौटंकी कहते हैं
हीरा बेन माता जी नोट बदले उसे भागवत कथा

Ina Kashyap ने लिखा है 
बड़े खुशनसीब है नरेन्द्रमोदी जिनकी माँ हीरा बेन है , और हीराबेन जैसी खुशनसीब  माँ जिनका नरेन्द्रमोदी जैसा बेटा है  जो है देश भक्त।

PseudoSecular  ट्विटर हैंडल से लिखा गया है
नरेंद्रमोदी की माँ ने लाइन में लगकर पुरानेनोटबदलवाए। इस पर केजरीवाल ने कहा: हीरा बेन के पास आय सेअधिक 4500 रु कहाँ से आये इसकी जांच की जाय।

subhash sharma : मोदी की अम्मा हीरा बेन जी को कया इमरजेंसी आ गई जो इतना बड़ा परिवार होते हुऐ खुद लाईन में लगना पड़ा

No image

No image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दादरी की घटना या पाकिस्तानी गायक गुलाम अली के विरोध की घटना गलत है, लेकिन इसमें केंद्र सरकार की क्‍या भूमिका है? केंद्र ऐसे मामलों में क्या करे? आनंद बाजार पत्रिका को दिए साक्षात्कार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों हुई सांप्रदायिक घटनाओं और देश में बढ़ रहे सांप्रदायिक माहौल पर खुलकर बात की। उल्लेखनीय है कि विपक्ष समेत देश के कई साहित्यकार प्रधानमंत्री से लगातार इन मुद्दों पर टिप्पणी की मांग कर रहे थे। प्रधानमंत्री की चुप्पी के विरोध में कई साहित्यकारों ने अपने पुरस्कार भी लौटा दिए। पिछले दिनों बिहार के नवादा में एक चुनावी सभा में भी प्रधानमंत्री ने हिंदू और मुस्लिमों को आपस में लड़ने के बजाय गरीबी से लड़ने का संदेश दिया था।

No image

दादरी और गुलाम अली पर नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री और भाजपा को कठघरे में खड़ा करने की कोशिश की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि 'यदि मोदी दादरी की घटना से दुखी हैं तो जिन भाजपा नेताओं ने दादरी की घटना का अप्रत्यक्ष समर्थन किया है उनके ख़िलाफ़ कार्यवाही क्यों नहीं करते? यही नहीं दिग्विजय ने ट्वीट कर कहा है कि 'यदि मोदी जी ग़ुलाम अली का विरोध और सुधीन्द्र कुलकर्णी पर कालिख पोतने को सही नहीं मानते हैं तो क्या शिव सेना से गठबन्धन तोड़ेंगे?। दिग्विजय सिंह ने कहा है कि सुधीन्द्र कुलकर्णी अटल जी के सलाहकार रहे अडवाणी जी के निकट हैं, उनकी तुलना शिवसेना कसाब से कर रही है मोदी शिवसेना को कुछ ज्ञान देना चाहेंगे ? दिग्विजय सिंह ने इसके अलावा दालों के दाम में लगती आग और महंगाई को लेकर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार पर निशाना साधा। 'दाल मुर्ग़ा से महंगी । क्या मोदी जी चाहते हैं सभी दाल छोड़ कर मुर्ग़ा खायें?

No image

बिहार के जहानाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने घूसकांड के बहाने नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा। कहा ये लोग आम जनता का काम करने के लिए भी बोली लगा रहे हैं। सरकार में रहते हुए चार चार लाख की बोली लगाई जा रही है। ये जनता का कभी भला नहीं कर सकते। ऐसे लोगों को चुन-चुन कर साफ कर दो। जिससे एक साफ सुथरी सरकार बिहार का नव निर्माण कर सके। मोदी ने कहा कि लोकनायक जयप्रकाश के जन्मदिन पर घूसकांड की खबर सुनकर मेरा मन दुखी है। इन लोगों ने उस महान समाजवादी को इस तरह से श्रद्धाजंलि दी है। इन्होंने जन्मदिन पर जेपी का अपमान किया है।

No image

चुनाव आयोग के पूर्व पर्यवेक्षक ने कहा जाति-धर्म से ऊपर उठकर धनबली या बाहुबली को वोट न दें. चुनाव आयोग के पूर्व पर्यवेक्षक के.जे. राव ने एक साक्षात्कार में कहा कि हालांकि बीते दशक में स्थिति काफी सुधरी है लेकिन फिर भी बिहार में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना आसान काम नहीं है. सोमवार से शुरू हो रही मतदान प्रक्रिया से पहले राव ने कहा, “लोगों को अपना प्रतिनिधि चुनने में जाति-धर्म से ऊपर उठना चाहिए. उन्हें बाहुबलियों और धनबलियों को मत नहीं देना चाहिए.”


Ad

Follow Us




Copyright © BlueBanyan