आज़म और मेनका पर भी आयोग की सख़्ती, खान 3 दिन तो गांधी 2 दिन नहीं कर सकेंगी प्रचार

0
14
आज़म और मेनका

नई दिल्ली। आदर्श आचार सहिंता उल्लंघन को लेकर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बसपा सुप्रीमो मायावती के बाद आयोग का डंडा बीजेपी नेत्री मेनका गांधी और सपा नेता आज़म खान पर भी चला है। आयोग ने आज़म खान के चुनाव प्रचार पर 3 दिनों की रोक लगा दी है। वहीं मेनका गांधी पर 2 दिनों का प्रतिबंध है। इन दोनों नेताओं पर यह प्रतिबंध सुबह 10 बजे से लागू होगा।

आपको बता दें कि मेनका पर सांप्रदायिक टिप्पणी करने जबकि आजम पर जया प्रदा के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगा था। चुनाव आयोग ने सख्त कार्रवाई करते हुए सपा नेता आजम खान के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे की रोक लगा दी। मंगलवार सुबह 10 बजे से प्रतिबंध होगा लागू। वहीं मेनका के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक लगाई है। मेनका इस बार सुल्तानपुर से चुनाव लड़ रही हैं।

क्या है आरोप

मेनका गांधी ने सुल्तानपुर में एक रैली के दौरान मुस्लिम मतदाताओं को कहा था कि अगर उन्हें कम वोट मिले तो इसका असर होने वाले काम पर पड़ेगा। इसी तरह आजम खान ने रामपुर से भाजपा उम्मीदवार जया प्रदा के खिलाफ बेहद अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया था। दोनों ही मामलों में रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी गई थी। इन दोनों के बयानों पर खूब हंगामा मचा था।

योगी-मायावती पर भी गिरी गाज

इससे पहले सोमवार को चुनाव आयोग ने सख्त फैसला लेते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और बसपा प्रमुख पर भी गाज गिराई। योगी के चुनाव प्रचार करने पर 72 घंटे और मायावती के चुनाव प्रचार करने पर 48 घंटे की रोक लगाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here