वर्ल्ड कप 2019 के लिए हो गई टीम इंडिया की घोषणा, विश्व कप में ये 15 खिलाड़ी दिखाएंगे दम

0
15
टीम इंडिया

नई दिल्ली। आखिरकार वो पल आ गया जिसका सबको बेसब्री से इंतजार था। क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह खबर बहुत अच्छी है। आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया गया है। एमएसके प्रसाद की अध्यक्ष्ता वाली बीसीसीआई की राष्ट्रीय चयन समिति ने आज 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है।

अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने टीम की घोषणा की टीम में ऋषभ पंत को जगह नहीं दी गई है दिनेश कार्तिक को मौका दिया गया है बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अनुभव के कारण कार्तिक को चुना गया टीम की कमान विराट कोहली के हाथों में है। इस टीम को काफी चर्चा व बहस के बाद चुना गया है। 

खिलाड़ियों के प्रदर्शन, अनुभव, क्षमताओं का आकलन करने के बाद वो टीम तैयार की गई है जो इंग्लिश जमीन पर जाकर खिताब घर वापस लाने की कोशिश करेगी। आइए जानते हैं कैसी दिखती है ये भारतीय टीम।भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई विराट कोहली करेंगे और मुख्य कोच रवि शास्त्री होंगे। टीम में अनुभव के रूप में खुद कप्तान के अलावा महेंद्र सिंह धोनी, रोहित शर्मा और शिखर धवन जैसे धुरंधर मौजूद हैं जबकि युवा खिलाड़ियों का भी अच्छा-खासा मिश्रण मौजूद है।

इंग्लैंड की पिचों पर खिलाड़ियों का अनुभव कैसा रहा है या वहां जैसी पिचों पर खेलने में कौन सक्षम है इसको ध्यान में रखते हुए चयन समिति ने टीम को चुना है। जाहिर तौर पर कुछ नाम इस लिस्ट में नदारद भी हैं, यानी उनका व उनके फैंस का दिल जरूर टूटा होगा लेकिन कुछ का दिल तो टूटना ही था।

ये है विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय वनडे टीम
1. विराट कोहली (कैप्टन), 2. रोहित शर्मा (उपकप्तान), 3. शिखर धवन, 4. केएल राहुल, 5. विजय शंकर, 6. महेंद्र सिंह धोनी, 7. केदार जाधव, 8 दिनेश कार्तिक, 9. युजवेंद्र चहल, 10.कुलदीप यादव, 11.भुवनेश्वर कुमार, 12.जसप्रीत बुमराह, 13 हार्दिक पंड्या, 14 रवींद्र जडेजा, 15 मोहम्मद शमी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here